प्रदेशबड़ी खबरेंभरतपुर

जन सम्मान वीडियो कांटेस्ट,जिला कलक्टर ने भरतपुर विजेताओं के साथ की मुलाकात,सेवर की तान्या राठौड को मिला प्रथम पुरस्कार व हलैना की रेखा गोयल को द्वितीय 

जन सम्मान वीडियो कांटेस्ट,जिला कलक्टर ने भरतपुर विजेताओं के साथ की मुलाकात,सेवर की तान्या राठौड को मिला प्रथम पुरस्कार व हलैना की रेखा गोयल को द्वितीय 

भरतपुर। जिला कलक्टर लोक बंधु ने राज्य सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु संचालित जन सम्मान वीडियो कांटेस्ट के तहत भरतपुर से प्रथम पुरस्कार विजेता तान्या राठौड़ एवं द्वितीय पुरस्कार विजेता रेखा गोयल से कलेक्ट्रेट चैम्बर में मुलाकात की। उन्होंने विजेताओं को बुके व राज्य सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं का फोल्डर प्रदान कर सम्मानित किया। सेवर निवासी तान्या राठौड ने 13 अगस्त 2023 को घोषित प्रतियोगिता परिणाम में प्रथम स्थान हासिल किया जिसके तहत उन्हें 1 लाख रूपये की सम्मान पुरस्कार राशि प्राप्त हुई। हलैना निवासी रेखा गोयल को 29 जुलाई 2023 को घोषित परिणाम में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर 50 हजार रूपये की पुरस्कार राशि प्राप्त हुई।

जिला कलक्टर लोक बंधु ने विजेताओं की वीडियो की सराहना करते हुए कहा कि इससे आमजन तक राज्य सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मनोरंजक तरीके से पहुंच पा रही है। उन्हांेने कहा कि जन सम्मान वीडियो कांटेस्ट आमजन में नयी उमंग, उत्साह और मनोरंजन के साथ राज्य की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रत्येक प्रदेशवासी तक पहुंचाने के लिए कारगर साबित हो रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रदेशवासियों को राज्य की योजनाओं पर आधारित रचनात्मक और नाट्यरूपांतरण कर वीडियो बनाकर दो सोशल मीडिया हैंडल पर #JanSammanJaiRajasthan के साथ शेयर कर सकते हैं। उचित मापदंडों के आधार पर वीडियो की जांच-परख के बाद पुरस्कार की श्रेणी में रखा जाता है। राज्य सरकार के इस नवाचार से प्रदेशवासियों में जनसम्मान के साथ नई योजनाओं की जानकारी भी मिल रही है।

प्रथम पुरस्कार विजेता तान्या राठौड ने राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों पर आधारित वीडियो बनाया एवं रेखा गोयल ने राज्य सरकार द्वारा आमजन को मंहगाई से राहत प्रदान करने के लिए संचालित किये जा रहे मंहगाई राहत कैम्पों के तहत 10 योजनाओं में पंजीकरण पर आधारित वीडियो बनाकर पुरस्कार राशि प्राप्त की। तान्या राठौड ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं लेकिन आमजन तक उनकी पर्याप्त जानकारी नहीं होने के कारण वे उनके लाभ से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में राज्य सरकार द्वारा चलाया जा रहा जनसम्मान वीडियो कांटेस्ट एक अनुपम पहल है जिसकेे माध्यम से सोशल मीडिया के जरिए जन-जन तक योजनाओं की जानकारी पहंुचायी जा सकती है एवं पुरस्कार भी प्राप्त किया जा सकता है। रेखा गोयल ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके द्वारा बनाये गये 10 लोक कल्याण्काारी योजनाओं के वीडियो को राज्य सरकार एवं जनता द्वारा सराहा गया है। नदबई की सुमन देवी को भी कांटेस्ट के तहत द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रतिदिन के विजेताओं के नाम और परिणाम https://jansamman.rajasthan.gov.in/ पर देखे जा सकते हैं। साथ ही कॉन्टेस्ट में भाग लेने एवं इससे संबंधित सभी जानकारी भी इस लिंक पर उपलब्ध है।